IPL 2019: KKR vs SRH, Highlights LIVE Score: Cricket.

IPL 2019 KKR vs SRH Image

IPL 2019: आंद्रे रसेल की आक्रमक बल्लेबाजी से 4 गेंद रहते ही जीती केकेआर (KKR)

आईपीएल 2019 (IPL 2019) में आज रविवार को पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला गया। कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया है और उनका यह फैसला सही भी हुआ। चेस करते हुए उन्होंने 4 गेंद रहते ही मैच जीत लिया।

नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में आज रविवार को ईडन गार्डन्स मैदान में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबला खेला गया। दो बार की आईपीएल चैंपियन रह चुकी कोलकाता नाईट राइडर्स ने अपना पिछला खिताब 2014 में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की कप्तानी में जीता था। उसके बाद से लेकर अभी तक कोलकाता की टीम ने पिछले चार साल में तीन बार प्लेऑफ में जगह बनाई, लेकिन वह खिताब नहीं जीत पाई है। गौतम गंभीर के बाद कोलकाता की टीम की कमान दिनेश कार्तिक ने संभाल रहे है।

आज हुए मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। वही सनराइजर्स हैदराबाद को बैटिंग करने का न्यौता KKR ने दिया। सनराइजर्स हैदराबाद के कैप्टेन केन विल्लिअम्सन चोटिल होने के कारण इस मैच में नही खेल पाए। उनकी जगह टीम की कमान इंडियन टीम के अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को टीम का कैप्टेन बनाया गया।

सनराइजर्स हैदराबाद टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी की टीम ने अच्छी शुरुआत के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 181 रन का स्कोर खड़ा किया।

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH Innings).

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे आक्रमक बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) और जॉनी बैरस्टोव (Johnny Bairstow) ने सधी शुरुआत कर टीम को बड़े स्कोर तक ले जाने की फील्ड तैयार करि। जहाँ डेविड वार्नर ने अपनी पारी में 85 रन 53 बॉल में 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से बनाये। वही उनके साथ सलामी बल्लेबाजी करने आये बैरस्टोव ने भी अपनी पारी में 39 रन 35 बॉल में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से बनाये।

लेकिन वह ज्यादा देर तक वार्नर का साथ नही दे पाए और 12वे ओवर में टीम के 118 रनों के स्कोर पर पविलियन लौट गए। बैरस्टोव के पविलियन जाने के बाद वार्नर का साथ देने आए विजय शंकर ने आते ही आक्रमक बल्लेबाजी करनी शुरू करदी । विजय शंकर ने अपनी पारी में 40 रन 24 बॉल में 2 चौके ओर 2 छक्कों की मदद से बनाये।

हालांकि वार्नर और शंकर की जोड़ी ज्यादा देर तक क्रीज पर नही चल पाई और 15 ओवर में 144 रनों के स्कोर पर वार्नर को आंद्रे रसेल ने पविलियन की राह दिखाई। वार्नर के जाने के क्रीज पर आए यूसुफ पठान भी 1 रन बनाकर 152 टीम के स्कोर पर पविलियन लौट गए। फिर क्रीज पर आए मनीष पांडे और विजय शंकर अंत तक क्रीज पर रहे और टीम का स्कोर 181 रन तक ले गए।

Image Credit: KKR

केकेआर बोलिंग (KKR Bowling).

  1. सुनील नारायण ने अपनी 3 ओवर की बोलिंग में 29 रन दिए और उन्हें कोई विकेट हासिल नही हुआ।
  2. नितिश राणा को सिर्फ एक ओवर गेंदबाजी करवाई गई जिसमें उन्होंने 9 रन दिए।
  3. आंद्रे रसल ने 3 ओवर गेंदबाजी करि जिसमे उन्होंने 32 रन देकर 2 विकेट झटके।
  4. पीयूष चावला को भी 3 ओवर गेंदबाजी करवाई गई जिसमें उन्होंने 23 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया।
  5. कुलदीप यादव ने 2 ओवर गेंदबाजी कर 18 रन दिए। जिसमे उन्हें कोई विकेट हासिल नही हुआ।
  6. लॉकी फर्ग्यूसन ने चार ओवर गेंदबाजी करि जिसमे उन्होंने सबसे ज्यादा 34 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट हासिल नहीं हुआ।
  7. प्रसिद्ध कृष्णा ने भी चार ओवर गेंदबाजी करि। जिसमे उन्होंने 31 रन दिए और कोई विकेट हासिल नही कर पाए।

केकेआर की बल्लेबाजी (KKR Innings)

केकेआर की तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे सलामी बल्लेबाज क्रिस लीन ज्यादा देर तक क्रीज पर नही टिक पाए। दूसरे ओवर में वह 11 बॉल में 1 चौके की मदद से 7 रन बनाकर शाकिब अल हसन की बॉल पर राशिद को अपना कैच देकर पविलियन लौट गए। उनके पविलियन जाने तक टीम के स्कोर 7 रन था। इनके बाद मैदान पर आए रॉबिन उत्थप्पा ने नीतीश राणा के साथ मिलकर टीम को सही शुरुआत दिलाई ।

Video Credit – Sports Tak

लेकिन उत्थप्पा भी ज्याद देर तक क्रीज पर नही टिक पाए और 27 बॉल में 3 चौको और 1 छक्के की मदद से 35 रन बनाकर पविलियन लौट गए। उथप्पा का विकेट 12वे ओवर में टीम के 87 रनों के स्कोर पर गिरा। उत्थप्पा के बाद क्रीज पर आए केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे उन्हें संदीप शर्मा ने भुवनेश्वर कुमार के हाथों कैच आउट करवाया। सलामी बल्लेबाज नीतीश राणा ने टीम को अच्छे स्कोर तक लेकर गये।

उनका विकेट टीम के स्कोर 118 पर गिरा। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 47 बॉल में 68 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। इनके बाद टीम को जीत दिलाने जिम्मेदारी आक्रमक बल्लेबाज आंद्रे रसेल और शुभमन गिल के कंधों पर आ गयी। जिसे आंद्रे रसेल ने बखूबी निभाया भी। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 49 रन सिर्फ 19 बॉल में बना दिये। टीम को जीत दिलाने में शुभमन गिल ने भी उनके साथ हाथ आजमाया और उन्होंने अपनी पारी में 18 रन दो छक्कों की मदद से बनाये। जिसमे उन्होंने 10 बॉल ही खेली।

सनराइजर्स हैदराबाद गेंदबाजी (Sunrises Hyderabad Bowling).

  1. शाकिब अल हसन में 3.3 ओवर गेंदबाजी करि और 44 रन लुटाए, जिसमे उन्हें सिर्फ एक विकेट ही मिला।
  2. राशिद खान ने 4 ओवर गेंदबाजी कर 26 रन देकर महत्वपूर्ण 1 विकेट अपने नाम किया। उन्होंने नीतीश राणा को एलबीडबल्यू आउट किया।
  3. भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 37 रन दिए, उन्हें कोई विकेट हासिल नही हुआ।
  4. संदीप शर्मा ने सबसे ज्यादा 42 रन 4 ओवर में देकर 1 विकेट अपने नाम किया।
  5. सिद्धार्थ कौल ने 4 ओवर में 35 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया।

इस मैच में दोनों टीमों का प्लेइंग XI कुछ इस प्रकार रही:

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders): क्रिस लिन, सुनील नारायण, रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नितिश राणा, दिनेश कार्तिक (WK/Captain), आंद्रे रसल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, प्रसिद्ध कृष्णा ।

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrises Hyderabad): डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो (WK), मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, शाकिब अल हसन, विजय शंकर, युसुफ पठान, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार (Captain) संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल ।

Please follow and like us:

One thought on “IPL 2019: KKR vs SRH, Highlights LIVE Score: Cricket.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *