Lenovo Z6 Pro will Launch with 100MP Camera: Price & Specifications.

Lenovo Z6 Pro phone leak image, photo, picture.

लेनोवो (Lenovo) Z6 Pro प्रो अप्रैल में 100 मेगापिक्सेल कैमरे और 5G कनेक्टिविटी के साथ लांच (Launch) होगा।

नई दिल्ली: चीन की एक और नामी-गिरामी स्मार्टफोन ब्रांड कंपनी लेनोवो (Lenovo) हर बार किसी न किसी धमाके के साथ अपने स्मार्टफोन (Smartphone) लॉन्च (Launch) करती है। लेकिन यह कंपनी एक दो वर्ष पहले इंडिया (India) में भी अपने स्मार्टफोन लॉन्च करती थी। लेकिन बीते कुछ समय से लेनोवो अपने प्रीमियम सेगमेंट के स्मार्टफोन सिर्फ चीन में ही लॉन्च करती है। दो तीन महीनो से सभी स्मार्टफोन्स कंपनी कैमरा पर ज्यादा फोकस कर रही है।

हर company मार्किट में अपना बेस्ट से बेस्ट फ़ोन देने की कोशिश कर रही है। इसी कंपीटिशन में टेक्नोलॉजी (Tech) को एक कदम ओर आगे बढ़ाते हुए लेनोवो अपना नया स्मार्टफोन अगले महीने अप्रैल में 100 मेगापिक्सेल और 5G कनेक्टिविटी के साथ लेनोवो Z6 प्रो (Lenovo Z6 Pro) लांच करने जा रही है।

Lenovo Z6 Pro: Leaks & 100 MP Camera Highlights.

लेनोवो के आने वाले स्मार्टफोन Lenovo Z6 Pro के लीक्स (Leaks) आने शुरू हो गए है। लेनोवो कंपनी के CEO Chang के द्वारा Weibo App के एकाउंट पर एक फोटो पोस्ट करि गई है। जिसमे लेनोवो Z6 प्रो के कुछ स्पेसिफिकेशन्स (Specifications) साफ-साफ देखे जा सकते है। फ़ोन की हाईलाइट (Highlight) इसका 100 मेगापिक्सेल का कैमरा ही बताया जा रहा है। इसके अलावा इस फ़ोन में आपको 5G नेटवर्क का सपोर्ट भी मिलेगा। लेनोवो Z6 प्रो (Lenovo Z6 Pro) कंपनी का फ्लैगशिप लेवल का फ़ोन हो सकता है।

इस फ़ोन (Phone) के कैमरे (Camera)को लेकर कंपनी ने अपने Weibo एकाउंट पर हैशटैग के साथ चाइनीज शब्दो का इस्तेमाल किया है। आप ऊपर फ़ोटो में देख भी सकते है। चीनी भाषा मे लिखे इन शब्दों का मतलब ‘Billion Pixels’ होता है।

एक Billion Pixels की वैल्यू 100 MP (मेगापिक्सेल) के बराबर होती है। कंपनी ने इस का खुलासा तब किया जब हाल ही में दमदार चिपसेट बनाने वाली कंपनी Qualcomm ने ये बताया है कि उसका आने वाला चिपसेट 100 मेगापिक्सेल (100MP) रेसोलुशन वाली फ़ोटो को क्लिक कर सकता है।

Read About: Oppo F11 Pro: Phone Price in India, Launch Date, Features, Specs: News Blog.

ऐसी कंडीशन में कैमरा मल्टीपल शॉट्स को सिंगल फ्रेम में एक साथ जोड़ देता है। जिससे अधिक क्वालिटी की फ़ोटो क्लिक की जा सकती है। इसके अलावा कंपनी ने ‘Hyper Video’ फीचर भी बताया है। इस फीचर (Feature) के साथ यह भी माना जा रहा है कि इस फ़ोन Phone (Lenovo Z6 Pro) का कैमरा (Camera) Super Micro Mode को भी सपोर्ट कर सकता है।

Lenovo Z6 Pro: Full Specification, Features & 5G Support.

हालांकि फ़ोन (Phone) में आने वाले चिपसेट के बारे में कंपनी ने कोई खुलासा नही किया है। लेकिन यह उम्मीदें लगाई जा रही है कि इसमे Qualcomm Snapdragon 855 प्रोसेसर ही इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा इस फ़ोन में 12GB RAM और 512GB स्टोरेज के साथ मार्केट में आ सकता है। साथ ही 5G सपोर्ट के लिए कंपनी इसमें Qualcomm के X5 मॉडेम का इस्तेमाल कर सकती है। जिसका इस्तेमाल लेनोवो के आने वाले फोल्डबले स्मार्टफोन्स में भी किया जाएगा।

लेनोवो Z6 प्रो (Lenovo Z6 Pro) को कंपनी 5G और नॉन 5G दोनों ही वैरिएंट को लांच (launch) कर सकती है। लीक्स के अनुसार बताया जा रहा है। इस फ़ोन के 5G वैरिएंट को जून 2019 तक लॉन्च कर दिया जाएगा। वही 4G वैरिएंट को थोडे समय के बाद लांच किया जाएगा। कंपनी इस फ़ोन को प्रीमियम रेंज में ला सकती है

Video Credit: SpeciEN

Lenovo Z6 Pro Phone Price in India.

इस फ़ोन (Lenovo Z6 Pro) की कीमत (Price) 55-60 हजार के करीब हो सकती है तथा Price in India लगभग ₹ 31900 हो सकती है। अगर कंपनी इस फ़ोन (Phone) को 100 मेगापिक्सेल रेसोलुशन के साथ मार्केट में लांच करती है, तो यह मार्केट में 100 मेगापिक्सेल (100MP Camera) कैमरे के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन बन जायेगा।

Read Related Posts: 1. SAMSUNG GALAXY M SERIES SMARTPHONES: PRICE & SPECIFICATIONS: AMAZON INDIA.

Read Related Posts: 2. DARK MODE FEATURE UPDATE SOON IN WHATSAPP AND G-MAIL: NEWS BOG.

Please follow and like us:

3 thoughts on “Lenovo Z6 Pro will Launch with 100MP Camera: Price & Specifications.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *