NDA Admit Card कैसे डाउनलोड करें UPSC NDANA II Admit Card

UPSC NDA/NA II Admit Card 2021 जारी, ऐसे डाउनलोड करें

Education
Spread the love

नई दिल्ली: NDA Admit Card: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने शुक्रवार को जारी किया NDA/NA II आधिकारिक वेबसाइट – https://www.upsc.gov.in/ पर जाकर आप एडमिट कार्ड 14 नवंबर तक डाउनलोड कर सकते है। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है वह राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा II 2021, यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। 

संघ लोक सेवा आयोग रविवार, 14 नवंबर, 2021 को पूरे भारत में विभिन्न केंद्रों / स्थानों पर राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा (II), 2021 आयोजित करेगा।  उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा के लिए अपने ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड करें और उसका एक प्रिंटआउट लें।  प्रवेशित उम्मीदवारों को ई-प्रवेश पत्र में उल्लिखित फोटो पहचान पत्र के साथ परीक्षा में उपस्थित होने के लिए आवंटित स्थान पर अपने ई-प्रवेश पत्र का प्रिंटआउट प्रस्तुत करना होगा। 

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अंतिम समय की भीड़ से बचने के लिए ई-प्रवेश पत्र का प्रिंट आउट पहले ही ले लें। 

■ Also Read: Odisha (CHSE) +2 Arts Result 2021: ऐसे चेक करे अपना रिजल्ट

यह भी ध्यान दिया जाए कि परीक्षा स्थल में प्रवेश परीक्षा के निर्धारित समय से 10 मिनट पहले यानी सुबह 09:50 बजे बंद कर दिया जाएगा। पूर्वाह्न सत्र और अपराह्न 01:50 के लिए। प्रवेश बंद होने के बाद किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा स्थल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। उम्मीदवारों को यह भी ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें ई-प्रवेश पत्र में उल्लिखित परीक्षा स्थल को छोड़कर किसी अन्य परीक्षा स्थल पर उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

UPSC NDA/NA II Admit Card 2021: चयन प्रक्रिया 

स्वीकार्य होने के लिए, सेना/नौसेना/नौसेना अकादमी और वायु सेना के उम्मीदवारों को (i) लिखित परीक्षा (कुल 900 अंक) में अलग-अलग न्यूनतम योग्यता अंक प्राप्त करने होंगे, जैसा कि यूपीएससी द्वारा उनके विवेक पर निर्धारित किया गया है और (ii) अधिकारी क्षमता परीक्षण (कुल 900 अंक) जैसा कि सेवा चयन बोर्ड द्वारा अपने सेलेक्शन प्रोसेस पर निर्धारित किया गया है। 

UPSC NDA 2 Admit Card 2021 Download ¦ UPSC CDS 2 Admit Card 2021 Download ¦ NDA 2 & CDS 2 Admit Card | Credit: A24 Knowledge 

कैसे डाउनलोड करते है UPSC NDA/NA II Admit Card 2021?

  • 1) यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट – https://upsconline.nic.in पर जाएं।
  • 2) एडमिट कार्ड 2021 के लिंक पर क्लिक करें
  • 3) ‘यूपीएससी की विभिन्न परीक्षाओं के लिए ई-प्रवेश पत्र’ लिंक पर क्लिक करें।
  • 4) ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें
  • 5) ‘यहां क्लिक करें’ पर क्लिक करने के बाद निर्देश पढ़ें और सहमत हों ।
  • 6) लॉगिन विवरण दर्ज करें और डाउनलोड के लिए पंजीकरण आईडी या रोल नंबर चुनने के बाद सबमिट करें ।
  • 7) आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा ।
  • 8) एडमिट कार्ड डाउनलोड कर ले और भविष्य के उपयोग के लिए प्रिंटआउट लें।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *