Nipon Goswami Death News [Hindi] | जाने-माने अभिनेता निपोन गोस्वामी का निधन, 75 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Nipon Goswami Death News अभिनेता निपोन गोस्वामी का निधन
Spread the love

Nipon Goswami Death News [Hindi] | 75 वर्षीय अभिनेता गोस्वामी दिल की बीमारी से पीड़ित थे। 24 अक्तूबर को गुवाहाटी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आज उन्होंने अंतिम सांस ली। उन्होंने 1957 में फणी सरमा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पियाली फुकन’ से बाल कलाकार के रूप में अभिनय की शुरुआत की थी। 

दिल की बीमारी से जूझ रहे थे गोस्वामी

80 वर्षीय अभिनेता गोस्वामी दिल की बीमारी से पीड़ित थे। 24 अक्तूबर को गुवाहाटी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आज उन्होंने अंतिम सांस ली। उन्होंने 1957 में फणी सरमा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पियाली फुकन’ से बाल कलाकार के रूप में अभिनय की शुरुआत की थी।  उनके परिवार में एक बेटा और बहू हैं। उनकी पत्नी की 2015 में मृत्यु हो गई थी।

Nipon Goswami Death News | कुछ टीवी शोज का भी वो थे हिस्सा

उन्होंने कल्पना लाजमी की ‘दमन’, भाबेंद्रनाथ सैकिया की ‘काल संध्या’ और राजकुमार कोहली की ‘विरोधी’ समेत सात हिंदी फिल्मों में भी अभिनय किया था. गोस्वामी असम के विशिष्ट मोबाइल थिएटर से भी सक्रिय रूप से जुड़े हुए थे और पिछले कुछ वर्षों में वह थिएटर कंपनियों अबाहन, कोहिनूर, हेंगुल और शकुंतला का हिस्सा रहे. उन्होंने ‘ऋतु आहे ऋतु जाए’ समेत कुछ टेलीविजन धारावाहिकों में भी काम किया था.

Also Read | Rishi Sunak News [Hindi] | ऋषि सुनक बने ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री , 28 October को लेंगे शपत 

इन फिल्मों में उन्होंने किया था काम

निपोन गोस्वामी भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान, पुणे में सुभाष घई, शत्रुघ्न सिन्हा और नवीन निश्चल के सहपाठी थे. उन्होंने असमी फिल्म ‘संग्राम’ से मुख्य अभिनेता के तौर पर अपने फिल्मी करियर का आगाज किया और इसके बाद एक और सुपर हिट फिल्म ‘डॉ. बेजबरुआ’ में नजर आए. निपोन गोस्वामी ने असमी भाषा की 50 फिल्मों में अभिनय किया. ‘मुकुता’, ‘संध्या राग’, ‘अजोली नोबोउ’, ‘अपारुपा’, ‘घर संगसार’, ‘कोकादेउता नाती आरु हाती’, ‘सिराज’, ‘देउतार बिया’, ‘बैभव’, ‘हिया दीया निया उनकी प्रमुख फिल्मों में शुमार हैं. उनकी आखिरी असमी फिल्म रजनी बर्मन निर्देशित ‘लंकाकांड’ थी.


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.