Samsung Galaxy M Series Price & Specifications Amazone India. Image

Samsung Galaxy M Series Smartphone Image

सैमसंग (Samsung) भारत में 28 जनवरी 2019 को अपने एम सीरीज (M Series) के 3 स्मार्टफोन लांच करने वाली है। जिसमे Samsung Galaxy M10, Samsung Galaxy M20, Samsung Galaxy ME होंगे। सैमसंग की नई एम सीरीज के फ़ोन्स की बिक्री सिर्फ ऑनलाइन ही होगी। जो अमेजन इंडिया (Amazon India) और सैमसंग की ऑफिसियल वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे।

अलग-अलग वेबसाइट और न्यूज़ से आयी खबरों के हिसाब से सैमसंग (Samsung) की नई एम सीरीज के एम10 और एम20 की स्पेसिफिकेशन्स और कीमत सामने आ चुकी है। जिससे यह तो कन्फर्म है कि सैमसंग की इस नई सीरीज के फ़ोन्स बाकी ब्रांड्स के फ़ोन्स को अपनी प्राइस रेंज में काफी कड़ी टक्कर देने वाले है।

सैमसंग गैलेक्सी एम10 की प्राइस और स्पेसिफिकेशन्स यह हो सकती है। (Samsung Galaxy M10 Price and Specifications).

सैमसंग गैलेक्सी एम10 में आपको 6.2 इंच की इनफिनिटी वी नॉच डिस्प्ले मिलेगी। जिसे सैमसंग ने पहले ही कन्फर्म कर दिया है कि वह एम सीरीज के सभी स्मार्टफोन्स में इनफिनिटी वी (Infinity V) डिस्प्ले दिया जाएगा। सैमसंग गैलेक्सी एम10 फोन में सैमसंग का खुद का Exynos 7872 Processor होगा और 2 जीबी व 3 जीबी की रैम मिलेगी।

Samsung Mobile India’s Tweet

हालांकि यह फ़ोन 3GB से भी शुरू हो सकता है। शायद सैमसंग 2GB रेम को इस फोन में स्कीप कर दे। फोन में ड्यूल सिम कार्ड और एक मेमोरी कार्ड का इस्तेमाल किया जा सकेगा। फोन में 3,400mAh की बैटरी होगी और चार्जिंग के लिए माइक्रो यूएसबी पोर्ट और 3.5एमएम का हेडफोन जैक भी मिलेगा। इस फोन का वजन 150 ग्राम हो सकता है। वही एम10 की प्राइस की बात करे तो इस फ़ोन की कीमत 9,000 से शुरू होकर 12,000 हजार तक जा सकती है।

सैमसंग गैलेक्सी एम20 की प्राइस और स्पेसिफिकेशन्स यह हो सकती है। (Samsung Galaxy M20 Price and Specifications).

सैमसंग गैलेक्सी एम20 में आपको 6.3 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2340 पिक्सल) रिजॉल्यूशन वाली स्क्रीन मिलेगी। इनबिल्ट स्टोरेज के दो विकल्प होंगे- 3+32 जीबी/ 4+64 जीबी। दोनों ही वेरिएंट ड्यूल सिम को सपोर्ट के साथ माइक्रोएसडी कार्ड को भी सपोर्ट करेंगे।

इसमे आपको डुअल कैमरा सेटअप दिया जाएगा। जिसमें एफ/ 1.9 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर होगा और साथ में एफ/ 2.2 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया जाएगा।

जैसा कि आप देख सकते हो बॉलीवुड एक्ट्रेस (Bollywood Actress) दिशा पटानी (Disha Patani) ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से गैलेक्सी एम सीरीज के फ़ोन की वीडियो भी शेयर करि थी। जिसमे वह फ़ोन के कैमरे से वाइड-एंगल शॉट कैपचर करती नजर आ रही थी इसलिए दावा लगाया जा सकता है कि यह वाइड एंगल शॉट एम20 फ़ोन के सेकंडरी कैमरे की मदद से लिया जा सकता है।

Image Credit: Disha Patani photo

गैलेक्सी एम20 में 5,000 एमएएच की बड़ी बैटरी होगी,बेंचमार्क लिस्टिंग से फोन में एक्सीनॉस 7885 प्रोसेसर होगा और यह फ़ोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा। इसके ऊपर कस्टम यूआई होगा।

वही गैलेक्सी एम20 की कीमत की बात करे तो इस फ़ोन के 3GB+32GB वाले वेरिएंट की बात करे तो 12,990 INR से शुरू हो सकती है। 4GB+64GB वाले वैरिएंट की कीमत 15,000 INR हो सकती है। वैसे भी 28 जनवरी को सैमसंग की नई एम सीरीज से पर्दा उठ जाएगा। तभी देखने को मिलेगा कि सैमसंग की यह नई सीरीज कितनी दमदार है।

Please follow and like us: